Connect with us

सामान्य ज्ञान

7 लाख में एक व्यक्ति ने खरीदा मकान, उसके अंदर से निकला खजाना

यह दुनिया हर तरह के लोगो से भरा पड़ा है। जहाँ सबकी अपनी एक अलग ही पसंद होती है। हर किसी को किसी न किसी चीज़ में ज़रूर दिलचस्पी होती है। तो वही कुछ लोग ऐसे होते है जिन्हे एंटीक सामानो का शौक होता है। कभी कभी लोगो के शौक उनके किस्मत के सितारे जगा देते है। वैसे तो आप सभी ने PAWN STAR नाम का टीवी रिएलिटी शो ज़रूर देखा होगा।

दरअसल ऐसी दुकानों में लोग एंटीक सामान खरीदने और बेचने आते हैं। ठीक उसी तरह कनाडा में एक शाप चलाने वाले शख्स के साथ जो हुआ उसकी कहानी इस समय सोशल मीडिया पर पूरी तरह से वायरल हो चुकी है। दरअसल उस शख्श ने म्यूजिशियन के घर का सामान खरीदा था।

लेकिन उसे इस बात की ज़रा भनक नहीं थी कि कुछ लाख में खरीदा गया उसका यह सामान उसकी पूरी ज़िन्दगी ही बदल डालेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि, ALEX ARCHBOLD नाम के एक शख्श ने करीब पांच साल पहले अपनी पत्नी के साथ मिलकर कनाडा के एडमोंटन शहर में CURIOSIRY INC नाम से इस एंटीक शाप को खोली थी। उन्होंने पिछले साल दिंसबर में ही एलेक्स ने एक दिवंगत पियानो के एक टीचर के घर का पूरा सामान खरीदा था।

लेकिन उन्हें कहा पता था की उनका खरीदा हुआ यह सामान उनकी किस्मत रातो रात बदल देगी। दरअसल घर की मालिकनजिनका नाम BETTE-JOAN-RAC था वो 76 वर्षीय की उम्र में 18 नवंबर 2020 को इस दुनिया से जा चुकी थी। वो घर में अकेली थी। एलेक्स ने उनके घर में की चीजों को 10 हजार डालर यानि 7 लाख रुपये में खरीदा था।

उनको क्या पता था कि ये उन्हें करोड़पति बना देने वाली थी।एलेक्स को उस घर में बहुत से प्योर सिल्वर डालर, खूब सारा कैश, चांदी की एक ईंट, सोने और चांदी के आभूषण, डिजाइनर कपड़े और बहुत सारी चीजें मिली थी। उन्होंने कहा कि हम इस खजाने से 40 हजार डालर यानि लगभग 2 करोड़ 91 लाख रुपये का मुनाफा कमाएंगे। वाकई में दोस्तों इंसान की किस्मत कब पलट जाए कोई भी नहीं जनता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Categories

Recent Posts