Connect with us

अन्य

15 हजार कमाने वाले के बेटे ने टॉप कर हासिल किया 5 गोल्ड मेडल

नमस्कार दोस्तों, सरदार वल्लभभाई पटेल नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलाजी (एसवीएनआईटी) का बाईट शुक्रवार को 18वां दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया था। इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा शामिल हुए थे। इस आयोजन में कुल 1180 छात्रों को डिग्रियां बांटी गई। जिसमे से 720 छात्र बीटेक, 262 एमटेक, 87 डॉक्ट्रेट के छात्र मौजूद हैं। इसके साथ साथ इस आयोजन में 26 छात्रों ने गोल्ड मेडल भी हासिल किया। जिस तरह को’रोना संक्रमण तेज़ी से बढ़ रहा है। इस को देखते हुए इस समारोह में कम से कम छात्रों को बुलाया गया था।

आपके जानकारी हेतु बता दें, इस संस्थान के वेबसाइट पर ऑनलाइन आयोजन भी किया गया था। जिसमे बीटेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र मौलिक ठुम्मर ने ग्रेजुएशन के कई प्रोग्राम में उत्तम किया। इतना ही नहीं पुरे इंस्टीट्यूट टॉप करने के लिए मौलिक को 5 गोल्ड मेडल भी दिए गए। साथ ही मौलिक ने यह बताया कि साल 2016 में उन्होंने जेईई की परीक्षा में 13000वीं रैंक प्राप्त किया था।

उन्होंने आगे यह भी बताया कि जेईई में इतना अच्छा करने के बाद उन्हें सिविल इंजीनियरिंग में एडमिशन मिला था, परन्तु वह मैकेनिकल इंजीनियरिंग में दाखिला करवाना चाहते थे। मौलिक ने यह भी बताया कि- मेरे पापा कमलेश भाई डायमंड वर्कर हैं। उनको तन्खा के रूप में केवल 10000 से 15000 रुपए प्रति मिलते है। हालाँकि एसवीएनआईटी की सालाना फीस 1.30 लाख रुपए थी।

मौलिक ने बताया की उनके पापा केवल आठवीं तक ही पढ़े हैं, परन्तु वह मुझे इंजीनियर बनाना चाहते थे। आज मैंने अपने पापा का सपना पूरा कर दिया है। मुझे इंस्टीट्यूट में टॉप रैंक मिली है। 4 साल तक मेहनत से पढ़ाई करने के बाद आज मैं 6.5 लाख रुपए के सालाना पैकेज पर नौकरी कर रहा हूँ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Categories

Recent Posts