Connect with us

अन्य

इस सप्ताह लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक- जल्द निपटा लें जरूरी काम

नमस्कार दोस्तों, यदि आपका बैंक से जुड़ा कोई भी काम आधा अधूरा रह गया है तो आप थोड़ा मेहनत कर के उसे जल्द से जल्द पूरा कर लें. ऐसा आपको इसीलिए बताया जा रहा है क्यूंकि इस हफ्ते बैंक लगातार 3 दिनों बंद रहने वाले हैं. यदि कोई भी ज़रूरी काम आपका है तो उसे आप गुरवार तक ही निपटा लें यदि आप ऐसा नहीं करते है तो आपको आगे फिर परेशानी हो सकती है.

आपकी जानकारी के लिए, तीन दिनों तक बैंक इसीलिए बंद रहेंगे क्यूंकि 25 दिसंबर को क्रिसमस के कारण तो बैंक में अवकाश रहेगा ही और इसके बाद 26 दिसंबर का चौथा शनिवार है. यह तो आपको पता ही होगा की सभी बैंक महीने के दुसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहते हैं. इसके बाद 27 दिसंबर को रविवार है. इसी सब करने के वजह से बैंक लगातार 3 दिनों तक बैंक बंद रहेंगे. हालाँकि इन तीन दिन की छुट्टियों के बाद इस साल का आखिरी सप्ताह शुरू हो जायेगा और इसके बाद फिर नया साल आ जाएगा, जिसके कारण बैंक के काफी नियम और कायदे भी बदल जायेंगे.

आपको बता दें, यदि आप किसी भी व्यवसाय और वाणिज्य विभाग से ताल्लुक रखते है तो जान लें कि साल के आखिरी दिन यानी 31 दिसंबर को इनकम टैक्स रिटर्न का भी दाखिल करना होता है. ऐसा करने के आप इसके सभी जरूरी डॉक्यूमेंट लेकर तैयार रहे. इनकम टैक्स से जुड़े सभी कार्यों को पूरा करने हेतु आपको बैंक स्टेटमेंट, ब्याज का सर्टिफिकेट और फॉर्म 26 ऐ एस जैसे अन्य दस्तावेज जमा करने होते हैं. यह भी बता दें कि 25 दिसंबर से 28 दिसंबर तक शेयर मार्किट का उद्योग भी बंद रहेगा और इसके अगले दिन फिर सामान्य तरीके से यह काम करेगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Categories

Recent Posts