Connect with us

अन्य

जाने 27 मंज़िला आलीशान घर के मालिक मुकेश अम्बानी अपने कुक को कितनी सैलेरी देते है?

नमस्कार दोस्तों, हम आपका हार्दिक अभिनन्दन करते है अपने इस पोस्ट में. रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance) के मालिक मुकेश अंबानी को पुरे दुनिया में फेमस है. पुरे भारत देश में रहने वाले सब से आमिर व्यक्तियों के नाम में मुकेश अम्बानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी का नाम शामिल है. ये दोनों पति पत्नी अपने बिजनेस सेंस के साथ ही अपनी आलीशान लाइफस्टाइल (Ambani Lifestyle) को लेकर भी हेमशा काफी चर्चा के विषय बने रहते है. मुकेश अंबानी के घर(Mukesh Ambani House) एंटीलिया (Antillia) के बारे में तो अपने सुना ही होगा. परन्तु क्या आप ये जानते है कि मुकेश अम्बानी अपने घर में काम करने वाल स्टाफ को कितनी सैलरी(Mukesh Ambani Staff Salary) देते है? आइए आज इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताएँगे की मुकेश अम्बानी अपने कुक को कितने पैसे देते हैं:

आपकी जानकारी के लिए बता दें, मुकेश अंबानी जिस 27 मंजिला आलीशान घर में रहते है उसका नाम एंटीलिया है. इसमें लगभग 600 से भी ज्यादा स्टाफ काम करते हैं. मुकेश अंबानी के घर में काम करने वाले स्टाफ को बहुत मोती रकम सैलरी के रूप में दी जाती है. लाइव मिरर की रिपोर्ट के अनुस्वार यहां काम करने वालों की कम से कम सैलरी 2 लाख रुपए प्रति महीना है. इतना ही नहीं रिलायंस प्रमुख के मालिक मुकेश अम्बानी के घर पर खाना बनाने वाले कुक को भी 2 लाख रुपए प्रति महीने मिलते हैं. इसके साथ इस सैलरी के अलावा कुक समेत बाकि दूसरे स्टाफ को मेडिकल और एजुकेशनकी भी सुविधा दी जाती है. हर महीने 2 लाख रवये की सैलरी लेने वाला कुक अंबानी परिवार के सभी सदस्यों के खाने का बेहद खास ख्याल रखता है.

यदि मुकेश अंबानी के खाने की बात करें तो वह शुद्ध शाकाहारी हैं. तो मुकेश अम्बानी के लिए उनका कूक उसी प्रकार का खाना बनता है. इतना ही नहीं मुकेश अंबानी को गुजराती खाना काफी पसंद है. इसके साथ ही वह इडली सांबर भी काफी पसंद करते हैं. वही दूसरी तरफ उनकी पत्नी नीता अंबानी को नाश्ते में एग व्हाइट ऑमलेट पसंद है. इसके साथ ही वह चुकंदर का जूस भी लेती हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Categories

Recent Posts